अगडाल में खेल स्टेडियम बनेगा: शुक्ल

भोपाल, नवम्बर 2015/ ऊर्जा एवं जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा के अगडाल ग्राम में सर्व-सुविधायुक्त खेल मैदान और मिनी खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। उन्होंने इसके लिये आवश्यक स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। श्री शुक्ल आज रीवा जिला मुख्यालय के समीप ग्राम अगडाल में संभागीय हैंडबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने अगडाल में खेल प्रतियोगिता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे आने के अवसर मिलते हैं।

ऊर्जा मंत्री ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और मैच देखकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। उन्होंने प्रतिभागी टीमों तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शील्ड एवं प्रमाण-पत्र वितरित किए। इस अवसर पर वरिष्ठ खिलाड़ी एवं कोच श्री रामबिहारी मिश्रा को ऊर्जा मंत्री ने शाल-श्रीफल से सम्मानित भी किया।

पॉली क्लीनिक का लोकार्पण

श्री शुक्ल ने रीवा में 54 लाख रुपये लागत से निर्मित संभागीय पशु चिकित्सालय पॉली क्लीनिक का लोकार्पण किया। इस क्लीनिक में एक्सरे तथा सी.टी. स्केन मशीनों से बीमार पशुओं की जाँच की जाएगी। इस दौरान कार्यालय संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा सेवाएँ भवन का शुभारंभ भी हुआ।

ईको पार्क की प्रगति की समीक्षा की

जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने रीवा स्थित बीहर नदी के मध्य स्थित टापू पर निर्मित किए जा रहे ईको टूरिज्म पार्क की प्रगति की समीक्षा की। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि सस्पेंशन ब्रिज लगभग तैयार कर लिया गया है। आठ हैंडीक्राफ्ट दुकान भी तैयार है। गार्डन और लॉन के बनने का कार्य भी प्रगति पर है। शीघ्र ही पुराने आर.टी.ओ. कार्यालय के रिनोवेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

निर्माण एजेंसी द्वारा 15 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले इस प्रोजेक्ट को 2016 तक पूरा करने का प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here