अजा वर्ग के उत्कृष्ट खिलाड़ियों का सम्मान

भोपाल, जनवरी 2015/ आदिम-जाति एवं अनुसूचित-जाति कल्याण मंत्री ज्ञान सिंह ने कहा है कि अनुसूचित वर्ग के राष्ट्रीय-स्तर की प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिये उन्हें पहली बार राज्य-स्तर पर भी सम्मानित किया जा रहा है।

श्री सिंह अनुसूचित-जाति कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय, राज्य, नि:शुल्क सहायता प्राप्त खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि राज्य-स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ी को आर्थिक सहायता दी जा रही है। राज्य-स्तरीय व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 7000 और सामूहिक प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को खेल उपकरण खरीदने के लिए 5000 रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जा रही है। खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर 12 हजार और सामूहिक प्रतियोगिता में भाग लेने पर 8 हजार रुपये दिये जा रहे हैं।

श्री ज्ञान सिंह ने आज 69 उत्कृष्ट खेल प्रतिभाओं का सम्मान किया। इनमें से 35 खिलाड़ी ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर पुरस्कार प्राप्त किये। इनमें प्रथम को 21 हजार, द्वितीय को 15 हजार और तृतीय को 11 हजार रुपये के साथ पदक, प्रशस्ति-पत्र एवं ट्रेक सूट दिया गया। सामूहिक प्रतियोगिता में सहभागी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर 8 हजार एवं 7 हजार रुपये और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर 5 हजार और 4 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि के साथ पदक, प्रशस्ति-पत्र एवं ट्रेक सूट दिये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here