अतिथि विद्वानों के आमंत्रण का कार्यक्रम जारी

भोपाल, नवम्बर 2015/ वर्तमान सत्र में उच्च शिक्षा विभाग के अतिथि विद्वानों के आमंत्रण की प्रक्रिया पूर्व में हो चुकी है। कुछ शासकीय महाविद्यालयों में किन्हीं कारणों से पद रिक्त होने या अतिथि विद्वान Fallen Out होने पर रिक्त पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 नवम्वर से शुरू होगी।

इस प्रक्रिया में कोई आमंत्रण पत्र नहीं भेजा जायेगा। अभ्यर्थी का दायित्व होगा कि वह अपने विषय से संबधित रिक्ति की जानकारी प्राप्त करें एवं संबंधित महाविद्यालय में निर्धारित तिथि पर जरूरी अभिलेखों के साथ उपस्थित हो। इस प्रक्रिया में सामान्यत: ‘एक व्यक्ति-एक रिक्ति” की स्थिति होने से वरीयता सूची की कोई जरूरत नहीं है।

आमंत्रण के बाद आमंत्रित कुछ अतिथि विद्वानों ने आमंत्रण स्वीकार नहीं किया या आमंत्रण स्वीकार करने के बाद कार्य करना बंद कर दिया तथा रिक्ति शेष रह गयी। आमंत्रित होने के बाद विषय का कार्यभार कम होने के कारण संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य ने आमंत्रित अभ्यर्थी को कार्य-ग्रहण करने की अनुमति नहीं दी और ये Fallen out हो गये। स्थानान्तरण प्रकरणों से नियमित शिक्षक के पदांकन या कार्यमुक्त नहीं होने से अतिथि विद्वान Fallen out हो गये। पहले महाविद्यालय स्तर पर आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू में पंजीकृत आवेदक आये ही नहीं तथा रिक्ति शेष रह गयी।

विभाग की वेबसाइट www.highereducation.mp.gov.in पर स्थानांतरण के बाद हुई रिक्तियों एवं Fallen Out अभ्यर्थियों के लिए तथा शेष बची रिक्तियों के लिये आमत्रंण प्रक्रिया देखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here