आईटीसी के निवेश का अगला पड़ाव मध्यप्रदेश

भोपाल, सितम्बर  2014/ आईटीसी के चेयरमेन और व्यवसाय जगत की मशहूर हस्ती श्री वाय.सी. देवेश्वर ने कहा है कि निवेश के लिये अगला पड़ाव मध्यप्रदेश है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में शुरू किये गये ‘मेक इन इंडिया’ केम्पेन के शुभारंभ समारोह में श्री देवेश्वर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश निवेश का उनका अगला पड़ाव है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की तारीफ करते हुए श्री देवेश्वर ने कहा कि मध्यप्रदेश ने निवेशकों के हित में कानून बदलने की शुरूआत की है। इसके अच्छे परिणाम होंगे। आईटीसी चेयरमेन ने कहा कि महँगाई और बेरोजगारी की समस्या का समाधान घरेलू निर्माण के जरिये ही हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि आईटीसी एग्री-बिजनेस, पेपर बोर्ड, पेकेजिंग, टेक्नालॉजी, सूचना प्रौद्योगिकी और होटल आदि के व्यवसाय में दुनिया भर में प्रतिष्ठित नाम है। कम्पनी ने किसानों को सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ देने के लिए शुरू किये गये ई-चौपालों की सफलता के बाद चौपाल सागर शुरू किये हैं। चौपाल सागर में एक ही स्थान पर संग्रह और भंडार के साथ-साथ ग्रामीण उत्पाद और ग्रामीणों के लिये उपयोग अनेक तरह की सेवा उपलब्ध हैं। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में अभी 24 चौपाल सागर स्थापित हैं। भविष्य में कम्पनी 100 और चौपाल सागर खोलने जा रही है। आईटीसी का एग्री-बिजनेस डिवीजन देश में दूसरा सबसे बड़ा कृषि उत्पाद निर्यातक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here