आठ सितंबर से तीन दिवसीय कलेक्टर-कमिश्नर कान्फ्रेन्स

मुख्य सचिव श्री आर. परशुराम ने कलेक्टर-कमिश्नर कान्फ्रेंस के लिए विभागों की तैयारियों की गत दिवस भोपाल में समीक्षा की। उन्होंने प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन एवं अन्य प्रमुख सचिव से कान्फ्रेन्स की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।

राजधानी में 8 से 10 सितम्बर तक होने वाली कलेक्टर-कमिश्नर कान्फ्रेन्स के विषयों में दो विषयों का इजाफा किया गया है। इस तरह अब उद्घाटन और समापन सत्र मिलाकर कुल सोलह सत्र में चर्चा होगी। पूर्व में निर्धारित विषयों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं उपार्जन, स्वास्थ्य, समग्र सामाजिक सुरक्षा, बेटी बचाओ अभियान एवं पोषण (अटल बाल आरोग्य मिशन ), कृषि, लोक सेवा प्रबंधन और नवाचार एवं सुशासन, राजस्व, खनिज, ऊर्जा, कौशल विकास, कानून व्यवस्था शामिल है।

कान्फ्रेन्स में चर्चा एवं समीक्षा के लिए अब ग्रामीण विकास और नगरीय प्रशासन एवं विकास के विषय भी जोड़े गए हैं। ग्रामीण विकास के लिए अपर मुख्य सचिव श्रीमती अरुणा शर्मा और नगरीय प्रशासन एवं विकास के लिए प्रमुख सचिव, नगरीय प्रशासन श्री एस.पी.एस. परिहार नोडल अधिकारी होंगे।

इसके अलावा कान्फ्रेन्स में 9 एवं 10 सितम्बर को दो दिन पृथक सत्र में जिलों में किए गए उत्कृष्ट कार्यों का प्रस्तुतीकरण भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here