आडवाणी ने की शिवराज सरकार की सराहना

शहडोल, मार्च 2013/ पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने बिजली और कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में मध्यप्रदेश को मिली उपलब्धियों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना की है। श्री आडवाणी शहडोल में अटल ज्योति अभियान के तहत पूरे शहडोल संभाग को एक साथ कृषि क्षेत्र में आठ  घण्टे तथा गैर कृषि उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली प्रदाय कार्य के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। इस अवसर पर उर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल एवं प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर उपस्थित थे।

अटल ज्योति अभियान के तहत संभाग के 1860 गाँव के लगभग 03 लाख विद्युत उपभोक्ता सहित 25 लाख की जनसंख्या लाभान्वित होगी। श्री आडवाणी ने शहडोल संभाग के तीनों जिलों शहडोल, उमरिया और अनूपपुर में अटल ज्योति अभियान के तहत 24 घण्टे बिजली मिलने की औपचारिक रूप से घोषणा की। चौबीस घण्टे बिजली मिलने से इन जिलों में लघु एवं कुटीर उद्योग के साथ-साथ अन्य आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा। साथ ही विद्यार्थियों को पढ़ने-लिखने की बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

श्री आडवाणी ने कहा कि श्री चौहान आदर्श मुख्यमंत्री हैं। उनके मन में गरीबों के प्रति पीड़ा एवं संवेदना है। इसलिए ही वे एक आदर्श शासक भी हैं। श्री चौहान और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश में मुख्यमंत्री के रूप में आदर्श बन गए हैं। मध्यप्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ राज्य अब बीमारू की परिधि से बाहर निकलकर प्रगतिशील राज्यों में शामिल हो गए हैं। राष्टपति द्वारा प्रदेश को दिया गया कृषि कर्मण पुरूस्कार बड़ी उपलब्धि है।

मुख्यमंत्री ने शहडोल को मेडिकल कॉलेज की सौगात देते हुए कहा कि अब शहडोल संभाग के युवाओं विशेषकर अनुसूचित जनजाति के बच्चों और गरीब तथा पिछड़े वर्ग के परिवारों के बच्चों को भी डॉक्टर बनने के अवसर सहजता से सुलभ होंगे। मुख्यमंत्री पेयजल योजना शीघ्र ही गाँव-गाँव तक पहुँचेगी और आम जनता को हेण्डपंप से मुक्ति मिलेगी।

उर्जा एवं खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जून माह तक प्रदेश की पहचान बिजली कटौतीमुक्त प्रदेश के रूप में स्थापित हो जायेगी। सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने गांव-गांव तक बिजली पहुँचाने के प्रदेश सरकार के संकल्प के साकार होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here