आलीराजपुर को नर्मदा जल के लिये डीपीआर बनेगी

आलीराजपुर, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर जिले में 24 घंटे बिजली प्रदाय करने के लिए अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने अलीराजपुर जिले को पीने एवं सिंचाई के लिए नर्मदा का जल उपलब्ध करवाने के लिये यथाशीघ्र डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में उल्‍लेखनीय बात यह रही कि अपने ही इलाके में 24 घंटे बिजली की शुरुआत के इस कार्यक्रम में बुलावे के बावजूद सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कांतिलाल भूरिया सहित कांग्रेस का कोई नेता नहीं पहुंचा।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों से अपील की कि वे बिजली का बहुउद्देश्यीय उपयोग करें ताकि उनकी माली हालत में क्रांतिकारी परिवर्तन आने के साथ ही क्षेत्र का समुचित विकास हो सके। बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित हो जाने से प्रदेश की अर्थ-व्यवस्था में भी बदलाव आयेगा। ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने राज्य शासन द्वारा प्रदेश के सभी क्षेत्रों में 24×7 बिजली प्रदाय की व्यवस्था के लिये किये जा रहे कायों की विस्तार से जानकारी दी। जिला प्रभारी मंत्री महेन्द्र हार्डिया ने भी सम्बोधित किया।

झाबुआ को भी जल्दी ही 24 घंटे बिजली

मुख्यमंत्री ने कहा कि झाबुआ जिला भी जल्द ही 24 घंटे बिजली वाला बन जायेगा। श्री चौहान ने पेटलावद में लोक कल्याण शिविर को सम्बोधित करते हुए कृषि और पॉलीटेक्निक प्रारंभ करने और झाबुआ जिले में 2000 नये हेंडपम्प खनन किये जाने का भी ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here