इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेकेजिंग का रीजनल सेंटर खुलेगा

भोपाल, दिसम्बर 2015/ उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि शीघ्र ही मध्यप्रदेश में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ पेकेजिंग का रीजनल सेंटर खोला जायेगा। इस संबंध में केन्द्र सरकार को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जायेगा। मंत्री प्रशासन अकादमी में बीमार उद्योगों के पुनर्जीवन, ईज आफ डूइंग बिजनेस तथा वेन्डर डेवलपमेंट पर कार्यशाला को संबोधित कर रही थीं। आयुक्त उद्योग व्ही.एल. कांताराव उपस्थित थे।

उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप निवेश को बढ़ावा देने के लिए सभी प्रकार की औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहित करना जरूरी है। इसी के मद्देनजर बीमार औद्योगिक इकाइयों को पुनर्जीवित किया जायेगा। कार्यशाला इसलिए की गयी है, जिससे बीमार उद्योगों को पुनर्जीवित करने में आने वाली समस्याओं तथा बाधाओं को सरकार की मदद से किस प्रकार दूर किया जा सके, इस पर विस्तृत चर्चा हो सके। बीमार औद्योगिक इकाइयों को चिन्हित कर उनका जिला स्तर पर डेटा बेस भी बनाया जायेगा। एम.एस.एम.ई. उद्योगों को मदद करने वाले अन्य विभागों की नीतियों को भी उद्योग विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए।

उद्योग मंत्री ने सी.आई.आई., लघु उद्योग भारती संघ के पदाधिकारियों तथा विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों से बीमार उद्योगों को पुनर्जीवित किये जाने में आने वाली दिक्कतों तथा ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के सुझावों पर भी चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here