इंदौर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल का ऐरो ब्रिज इसी माह अन्त तक

भोपाल, सितम्बर 2014/ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू पुसापति से मुलाकात कर राज्य में विमान सेवाओं के विस्तार का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि औद्योगीकरण और पर्यटन दोनों ही दृष्टि से मध्यप्रदेश प्रचुर संभावनाओं से भरा प्रदेश है। देश-विदेश से निवेशक एवं पर्यटक मध्यप्रदेश आना चाहते हैं ऐसे में प्रदेश में विमान सेवाओं का विस्तार होना महती अनिवार्यता बन चुका है।

श्रीमती सिंधिया ने भोपाल को दिल्ली-मुम्बई विमान सेवाओं के साथ-साथ हैदराबाद-बंगलौर-चेन्नई आदि से भी जोड़े जाने की अपील की। इंदौर में अक्टूबर माह में 8 से 10 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर मीट सम्बन्धी जानकारियां देते हुए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि एयर अरेबिया और अमीरात एयर लाइन्स शारजाह (दुबई) से इंदौर की विमान सेवाएं देने के लिये तत्पर हैं। उन्होंने इस सम्बन्ध में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हाल ही की अपनी दुबई यात्रा का उल्लेख करते हुए बताया कि वहाँ के बहुत से व्यावसायी एवं उद्यमी मध्यप्रदेश में निवेश के इच्छुक हैं। ऐसे में अगर अंतर्राष्ट्रीय विमान तल इंदौर में ऐरो ब्रिज का काम पूरा हो जाये तथा फिलहाल शारजाह (दुबई) से इंदौर की विमान सेवाओं को अस्थाई रूप से प्रारम्भ करने की विशेष अनुमति इन्वेस्टर मीट के पूर्व मिल सके तो अति उत्तम होगा।

केन्द्रीय मंत्री ने इंदौर अंतर्राष्ट्रीय विमान तल के ऐरो-ब्रिज का काम इसी माह अंत तक पूरा करवाने की बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायत दी। साथ ही उन्होंने दुबई से इंदौर विमान सेवाओं के सम्बन्ध में विदेश मंत्रालय एवं अन्य नियमों के पालन की अनिवार्यता निरूपित करते हुए आगे की कार्यवाही का आश्वासन दिया। मध्यप्रदेश में विमान सेवाओं के विस्तार की संभावनाओं और मध्यप्रदेश आने के मुख्यमंत्री के निमंत्रण पर केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ने उन्हें विविध एयर लाईन्स के नुमाइन्दों के साथ निकट भविष्य में मध्यप्रदेश आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात का भी आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here