इच्छा-पत्रों पर हस्ताक्षर

भोपाल : मध्यप्रदेश में खाद्य प्र-संस्करण उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंदौर में 11 एवं 12 मई को सम्पन्न दो दिवसीय एग्री बिजनेस समिट में कुल 41 उद्यमियों ने 42979.14 करोड़ रूपये के उद्योग स्थापित करने के संबंध में इच्छा-पत्रों पर हस्ताक्षर किये। इन सभी इच्छा-पत्रों पर मध्यप्रदेश स्टेट एग्रो इण्ड्रस्टीज डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन की ओर से प्रबंध संचालक राकेश श्रीवास्तव ने हस्ताक्षर किये।
इस अवसर पर किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया, उद्योग, वाणिज्य एवं खाद्य प्र-संस्करण मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, कृषि उत्पादन आयुक्त एम.एम. उपाध्याय, ट्रायफेक के प्रबंध संचालक पी.के. दास और एकेवीएन के प्रबंध संचालक संजय दुबे मुख्य रूप से उपस्थित थे।
दो दिवसीय समिट में कुल 41 उद्यमियों द्वारा इच्छा-पत्रों पर हस्ताक्षर किये गये हैं। इनमें से 30 उद्यमियों द्वारा 799.06 करोड़ के इच्छा-पत्रों पर 11 मई को हस्ताक्षर हुए। शेष 11 उद्यमियों द्वारा 12 मई को 42180.8 करोड़ रूपये के इच्छा-पत्रों पर हस्ताक्षर किये गये। इन 11 उद्यमियों में प्रमुख रूप से  सहारा प्यूवर इटाबलस् कार्पोरेशन मुम्बई के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ए.पी.सिन्हा ने 22 हजार करोड़ रूपये के इच्छा-पत्र पर तथा भारतीय स्टेट बैंक के ग्रामीण व्यवसाय विभाग भोपाल की उप महाप्रबंधक सुश्री मनिदीपा किदवई ने 20 हजार करोड़ के इच्छा-पत्रों पर हस्ताक्षर किये। अन्य 9 उद्यमियों द्वारा 180.8 करोड़ रूपये के उद्योग लगाये जाने के इच्छा पत्रों पर हस्ताक्षर किये गये ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here