इज्तिमा स्थल पर जरूरी सुविधाएं बेहतर हों

भोपाल, नवम्बर 2015/ गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने इज्तिमा स्थल पर जरूरी सुविधाओं के बेहतर इंतजाम करने के लिये कहा है। नगर वाहन सेवा की बसों खासकर बीसीएलएल की लो फ्लोर बसों को इज्तिमा के दौरान रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड और अन्य क्षेत्रों से इज्तिमा स्थल तक चलाने के लिये भी कहा। श्री गौर इज्तिमा स्थल का निरीक्षण कर रहे थे। कलेक्टर निशांत वरवड़े, डीआईजी रमन सिंह सिकरवार, इज्तिमा कमेटी के पदाधिकारी मोहम्मद मियाँ, अतीक उर इस्लाम, राजा मियाँ, इकबाल पटेल आदि मौजूद थे।

श्री गौर ने कहा कि 60 एकड़ के क्षेत्र में लगाये जा रहे पंडाल में आने वाले 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं को पेयजल, शौचालय सहित अन्य जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाये। इज्तिमा स्थल और उसको जोड़ने वाले मार्गों पर यातायात बाधित नहीं हो। वाहनों की पार्किंग का समुचित इंतजाम किया जाये। रेलवे स्टेशन और बस स्टेण्ड से आने-जाने के लिये आवागमन के साधन मुहैया करवाया जाये। जिन बस और मैजिक आदि को इज्तिमा स्थल तक परिवहन की अनुमति दी जा रही है, उन पर यह लिखा भी जाये कि बस इज्तिमा स्थल जाती है।

श्री गौर ने इज्तिमा आयोजन कमेटी के पदाधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे शांति और अमन चैन का संदेश दुनिया में देने के लिये अपील करें। डीआईजी श्री सिकरवार ने बताया कि वालिन्टियर्स की टीम पुलिस को सहयोग करेगी। कुल 14 पुलिस सहायता केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें 24 घण्टे पुलिस बल मौजूद रहेगा। इज्तिमा कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकारी विभाग और अधिकारियों से पूरा सहयोग मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here