इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियाँ अंतिम चरण में

भोपाल, सितम्बर  2014/ इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियाँ अंतिम चरण में है। ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में होने वाले इस भव्य तीन दिवसीय आयोजन को विभिन्न सत्र में बाँटा गया है। कन्वेशन सेंटर के 6 अलग-अलग हॉल में यह सत्र आयोजित होंगे। इसमें विभिन्न देश से आये राजदूत तथा प्रमुख उद्योगपति अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। पूरा परिसर वाई-फाई कनक्टिविटी से जुड़ा रहेगा। साँची स्तूप की तर्ज पर मुख्य द्वार की रूपरेखा तैयार की गई है। यह जानकारी उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा ली गई समीक्षा बैठक में दी गई।

बैठक में बताया गया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट स्थल पर समस्त आधुनिक सुविधाओं से लेस मीडिया सेंटर एवं कान्फ्रेंस हॉल स्थापित किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के बैठने और व्यवस्थित कव्हरेज की दृष्टि से सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की गई हैं। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सीधा प्रसारण कर सके, इसके लिये भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि समिट राज्य शासन का प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल तक पहुँचने के लिये विभिन्न मार्ग पर साइन बोर्ड इस तरह से लगाये जायें जिससे मेहमानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here