इस साल 22 करोड़ यूनिट बिजली ज्‍यादा दी गई

भोपाल : 18 जून प्रदेश में इस वर्ष जून माह के पहले पखवाड़े में पिछले वर्ष की तुलना में 22 करोड़ यूनिट अधिक विद्युत प्रदाय की गई है। एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कम्पनी लिमिटेड के प्रबंध संचालक श्री मनु श्रीवास्तव के अनुसार इस वर्ष एक से 15 जून तक प्रदेश में करीब 168 करोड़ यूनिट बिजली की सप्लाई की गई। पिछले वर्ष इसी अवधि में 146 यूनिट बिजली सप्लाई की गई थी। पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 15 फीसदी अधिक विद्युत का प्रदाय किया गया।

कम्पनी के प्रबंध संचालक के अनुसार किसी एक दिन में प्रदाय की गई कुल बिजली की तुलना यदि पिछले वर्ष उसी दिन से की जाये, तब इस अवधि में अधिकतम 26 प्रतिशत ज्यादा है। कम्पनी प्रदेश की विद्युत वितरण कम्पनियों को जरूरत के अनुसार बिजली सप्लाई करने का पूरा प्रयास कर रही है। इसके लिये स्वयं के स्रोतों के अलावा बाहरी स्रोतों से भी बिजली उपलब्ध करवाने के प्रयास किये जा रहे हैं, ताकि प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को उनके लिये निर्धारित अवधि में सतत बिजली आपूर्ति हो सके।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष एक से 15 जून तक शीर्षस्थ विद्युत प्रदाय में भी अप्रत्याशित वृध्दि हुई है। किसी एक दिन के विद्युत प्रदाय में गत वर्ष उसी दिन की अपेक्षा 31 फीसदी तक की वृध्दि दर्ज हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here