एक नंबर डायल करने पर घर पहुंचेंगे प्लम्बर और कारपेंटर

plumber serviceफोन नम्बर 0755-2701555 पर कॉल करने पर प्लम्बर, कारपेंटर और इलेक्ट्रीशियन आपके घर पहुँचेंगे। यह सुविधा नगर निगम द्वारा शुरू की गयी है।

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने माता मंदिर के पास स्थित नगर निगम के कार्यालय में प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर जनसेवा केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने केन्द्र की कार्य-प्रणाली के बारे में भी जानकारी ली। उमाशंकर गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर महापौर एक्सप्रेस को रवाना किया।

उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि सेंटर पर झूठी काल करने वालों के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करवायें। उन्होंने बताया कि कौशल विकास विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में यह सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए ‘काल कारीगर’ योजना शुरू की गयी है। मंत्री गुप्ता ने कहा कि योजना को जोन और वार्ड स्तर तक लागू करें।

सांसद आलोक संजर ने योजना शुरू करने पर महापौर को बधाई दी। महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि देश में पहली बार भोपाल नगर निगम द्वारा यह योजना शुरू की जा रही है।

उपभोक्ताओं को तकनीशियन की पहली विजिट के लिए 200 और दूसरी विजिट के लिए 100 रुपये देने होंगे। सेवा केन्द्र सुबह 6 से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा। सेवाएँ आई.टी.आई. उत्तीर्ण छात्र देंगे।

इनका ड्रेस कोड रहेगा और परिचय-पत्र भी रहेगा। शर्मा ने कहा कि मोबाइल कोर्ट भी बनायी जायेगी। कोर्ट अतिक्रमणकारियों से स्पाट फाइन वसूलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here