ऐसी प्रतिबद्धिता नहीं देखी- अरुण नन्दा

इंदौर, अक्‍टूबर 2012/ मध्यप्रदेश में जिस गति से कार्य हो रहे हैं और प्रशासन जिस उत्साह तथा प्रतिबद्धता से सहयोगी है ऐसा 40 वर्षों के दीर्घ अनुभव में मैंने कभी नहीं देखा। यह भावाव्यक्ति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर महिन्द्रा लाइफ स्पेस डवलपर्स लिमिटेड तथा क्लब महिन्द्रा के अध्यक्ष अरुण नन्दा ने की।

समिट की खासियत यह दिखाई दी कि विदेशी निवेशक मध्यप्रदेश में बढ़-चढ़कर निवेश के इच्छुक दिखे। श्री चौहान से वन-टू-वन चर्चा में आज अमेरिका, जापान, सिंगापुर, कनाडा आदि देशों के प्रतिनिधियों ने अधोसंरचना, शिक्षा, कृषि प्र-संस्करण, पर्यटन आदि क्षेत्रों में निवेश के प्रस्ताव दिये।

कनाडा के बोम्बारडीयर समूह के संविदा, कानूनी तथा शासकीय मामलों के प्रमुख डॉ. निकोलस बनरजिया ब्रोडूयूर ने मध्यप्रदेश में मेन्टेनेंस हब स्थापित करने और मेट्रो के लिये कार्य करने का प्रस्ताव दिया।

अमेरिका की सुश्री इवा डी. एम्ब्रोसियो ने नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। सुश्री इवा का कहना था कि मुख्यमंत्री के व्यक्तित्व से सभी प्रभावित हैं। सिंगापुर के निवेशकों ने प्रदेश में शिक्षा, पर्यटन, अधोसंरचना, खाद्य प्र-संस्करण आदि क्षेत्रों में निवेश की रूचि प्रदर्शित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here