कप्‍तानसिंह सोलंकी का अभिनंदन

भोपाल, सितम्बर  2014/ हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी का प्रथम बार भोपाल नगर आगमन पर आत्मीय नागरिक अभिनंदन किया गया। समन्वय भवन में नगर निगम भोपाल के सौजन्य से अभिनंदन समारोह में बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों ने श्री सोलंकी का स्वागत किया और उन्हें नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी।

श्री सोलंकी ने अभिनंदन समारोह को आशीर्वाद समारोह बताते हुए कहा कि जब व्यक्ति के जीवन और भूमिका में परिवर्तन होता है तो आशीर्वाद की आवश्यकता होती है। जीवन में विरोधाभासों और विषमताओं से घबराने की नहीं उन्हें परास्त करने की जरूरत है। संकल्प, समर्पण, सक्रियता, स्व-अनुशासन ही सफलता के चार प्रमुख तत्व है।

मुख्यमंत्री ने कप्तान सिंह को चमत्कारिक व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि वे जीवन के प्रति समदृष्टि और समभाव रखते हैं। उन्होंने पदों से कभी मोह नहीं रखा। एक कर्मयोगी की तरह अपने कर्त्तव्यों का पालन करते रहे और निरंतर कर रहे हैं।

सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि श्री सोलंकी पद को सुशोभित करने वाले गुणी व्यक्ति हैं। महापौर श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि एकात्म मानववाद के दर्शन को सच्चे अर्थों में जीने वाले कप्तान सिंह जी का व्यक्तित्व नई पीढ़ी के लिये प्रेरणा का अनन्य स्त्रोत है। श्रीमती गौर ने श्री सोलंकी के सम्मान में प्रशस्ति-वाचन किया।

समारोह में केन्द्रीय इस्पात एवं खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री द्वय सुन्दरलाल पटवा और कैलाश जोशी के अलावा मध्‍यप्रदेश मंत्रिमंडल के अनेक सदस्‍य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here