कांग्रेस ने हमेशा प्रदेश से भेदभाव किया: शिवराज

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि केन्द्र की यूपीए सरकार अपनी असफलताओं और अक्षमताओं को छिपाने के लिये केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग कर विपक्षी पार्टियों वाली राज्य सरकारों को बदनाम करने की साजिश रच रही है। उनके मंत्रियों पर झूठे और मनगंढत आरोप लगाकर बदनाम किया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा के तहत नीमच जिले में विभिन्‍न सभाओं को संबोधित कर रहे थे। जनता ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत और अभिनंदन किया। श्री चौहान जनता का आशीर्वाद लेने के लिए जनता के बीच पहुंचे। रामपुरा की सभा में उन्‍होंने कहा कि मध्यप्रदेश में राजा-महाराजाओं की कांग्रेसी सरकारों ने पिछले 60 वर्ष के दौरान जो विकास कार्य नहीं किये, वो पिछले 9 वर्षों के दौरान भाजपा की सरकार ने कर दिखाये हैं।

भारी वर्षा के बावजूद विशाल संख्या में लोग उत्साह के साथ मुख्‍यमंत्री को सुनने के लिए मौजूद थे। श्री चौहान ने किसानों सहित विभिन्न वर्गों के हित में किये गये कार्यों का उल्लेख करते हुये भाजपा की अगली सरकार बनाने के लिये जनआर्शीवाद मांगा। उन्होंने कहा राज्य को सम्पन्न बनाने का सपना देखता हूं और उसे साकार करने के हरसंभव प्रयास करता हूं। भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश में किये गये विकास कार्यों के बलबूते पर ही जनआर्शीवाद लेने आया हूं।

कुकडेश्‍वर में उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद 60 वर्षो तक प्रदेश को कांग्रेस के नेताओं ने राजनैतिक चरागाह बनाकर रखा। अब केन्द्र में बैठी सोनिया एण्ड कंपनी देश को बर्बाद करने का काम कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा प्रदेश के साथ भेदभाव किया है।

रक्षाबंधन पर मालवा अंचल की परम्परागत वेशभूषा में महिलाएं अपने बीच में भाई को पाकर हर्षित थीं। हजारों महिलाओं ने थाली में पुष्प, मिष्ठान के साथ षिवराज को रक्षा सूत्र बांधा और विजय का आशीर्वाद दिया। रामपुरा से मनासा, जावद, नीमच में मंच सभा, जीरन, उचलोद, मल्हारगढ़, नारायणगंज, पिपलिया होते हुए मंदसौर में मंचसभा के साथ समाप्त हुई। यात्रा के दौरान मंदसौर, नीमच जिले की कुल 5 विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा कर मुख्यमंत्री ने जनता से आशीर्वाद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here