कांग्रेस MP ने अन्ना समर्थकों को नाश्ता कराया

0
618

अरविंद केजरीवाल को लोकसभा के विशेषाधिकार हनन नोटिस का मामला रंग पकड़ने लगा है। इसी के विरोध में अन्ना समर्थकों ने लोकसभा सदस्य सज्जन सिंह वर्मा के आवास के बाहर रविवार को प्रदर्शन किया। वर्मा ने फोन पर धमकियां मिलने का भी आरोप लगाया है।

वर्मा ने ‘मालवा की संस्कृति के अनुसार’ अपने आवास के बाहर अन्ना समर्थकों के लिए पहले से ही पंडाल और नाश्ते का इंतजाम कर रखा था। उनका कहना है कि मालवा की संस्कृति में दुश्मन के भी घर आने पर स्वागत करने का रिवाज है। वहीं अन्ना समर्थकों ने वर्मा को फूल भेंट किए। वर्मा का कहना है कि शनिवार शाम से उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उनका कहना है कि फोन करने वाले अपने को इंडिया अगेंस्ट करप्शन का सदस्य बताते हैं। धमकी देने वालों का कहना है कि वे लोकसभा में दिया गया विशेषाधिकार हनन का अपना नोटिस वापस ले लें।

पिछले दिनों अन्ना टीम के सदस्य केजरीवाल ने संसद सदस्यों और संसद पर टिप्पणी की थी। देवास से कांग्रेस सांसद वर्मा ने इस टिप्पणी को संसद की अवमानना मानते हुए स्पीकर से इस पर विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई करने की मांग की। वर्मा की मांग पर स्पीकर मीरा कुमार ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया है।

विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई को लेकर अन्ना समर्थक गुस्से में है। मयंक गांधी के नेतृत्व में समर्थकों ने सांसद वर्मा के आवास के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वर्मा और गांधी के बीच बहस भी हुई। वर्मा ने जहां केजरीवाल के बयान पर गांधी से सवाल किए तो गांधी ने संसद में अपराधियों के पहुंचने का मुद्दा उठाया। दूसरी ओर मयंक गांधी का कहना है कि वर्मा के उठाए गए कदम से लोगों में गुस्सा है, उन्होंने किसी को धमकाने से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here