“काम समय पर न हुए तो खैर नहीं”

मध्यप्रदेश शासन के विधि विधायी, संसदीय कार्य, आवास एवं लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा द्वारा भाण्डेर विधानसभा क्षेत्र के निर्माण एवं विकास कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में विधायक भाण्डेर डा. आशाराम अहिरवार, कलेक्टर श्री जी.पी. कबीरपंथी, केन्द्रीय जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री रूप सिंह सेंगर, सी.ई.ओ. जिला पंचायत डा. रविकांत द्धिवेदी, ए.डी.एम. श्री सुरेश कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में करैरा विधायक श्री रमेश खटीक भी उपस्थित रहे। जिनके समक्ष शिवपुरी से दतिया में सम्मिलित हुए 28 ग्रामों के विकास कार्यो की समीक्षा की।
स्वास्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने जिले के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि जनता के प्रति जबाव देह होता है इसलिए आप सभी पूर्ण सजगता से कार्य करते हुए सभी निर्माण व विकास कार्य समय से पूरा करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी समय सीमा में कार्य नहीं करेंगे उनके विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने भाण्डेर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो की भी समय सीमा निर्धारित करते हुए कहा कि इसके बाहर जाने वाले अधिकारी की खैर नहीं। उन्होंने सरसई में विद्युत सबस्टेशन के भूमिपूजन हेतु 3 दिन, 25 लाख के स्टेडियम के भूमिपूजन हेतु 1 माह और 30 विस्तर के अस्पताल के लोकार्पण हेतु 1 माह का समय निर्धारित किया है। ज्ञातव्य है कि भाण्डेर विधायक डा. आशाराम अहिरवार द्वारा उपरोक्त कार्य प्रारंभ न होने के संबंध में मीटिंग के दौरान शिकायत की गई। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा द्वारा कडे तेवर एख्तियार किये गये।
बैठक में भाण्डेर विधायक डा. आशाराम अहिरवार द्वारा हंसापुर डैम की समस्या के निराकरण के संबंध में अधिकारियों द्वारा ढील पोल बरतने की शिकायत की। जिसके संबंध में स्वास्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा द्वारा ई.ई. राजघाट को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण प्रगति से मुझे और भाण्डेर विधायक को अवगत कराते हुए शीघ्रता से कार्यवाही करें। उन्होंने वर्षा शांत होने पर अन्य निर्माण कार्य प्रारंभ करने के भी निर्देश दिये। बैठक में आर.ई.एस. की समीक्षा के दौरान ई.ई. द्वारा बताया गया कि भाण्डेर में कई सड़के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में स्वीकृत है जिनमें 21 पर कार्य जारी है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क की समीक्षा के दौरान ग्राम देवरा में पुलिस बनवाने व मुस्तरा व सैतोंल की सड़के शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। मण्डी भाण्डेर में चल रहे कार्यो की जानकारी देते हुए एस.डी.एम. श्री अनिल व्यास ने बताया कि मण्डी में 10.62 करोड़ के कार्य चल रहे है जो कि समय पर पूर्ण कर लिये जायेंगे। बैठक के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा विधायक मद से स्वीकृत हैण्डपंपों को शीघ्र स्वीकृत कराकर खनन करने के निर्देश दिये गये। बैठक के दौरान अन्य विभागों के कार्यो की भी समीक्षा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here