क्षिप्रा में नहीं मिलेगा एक बूँद भी गंदा पानी

130216n17सिंहस्थ कुंभ महापर्व के चल रहे सभी कार्य समय पर पूरे किये जायें। सिंहस्थ में आने वाले संत-समाज और करोड़ों श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न होने पाये। उज्जैन जिले के प्रभारी एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने यह निर्देश आज उज्जैन में सिंहस्थ कार्यों के निरीक्षण में दिये।

प्रभारी मंत्री ने नानाखेड़ा बस स्टेण्ड, हरिफाटक ब्रिज, चिंतामन क्षेत्र, चिंतामन ब्रिज, लालपुर क्षेत्र एवं सदावल रोड पर चल रहे खान डायवर्सन कार्य, लालपुर घाट और नृसिंह घाट पर बन रहे ब्रिज आदि का निरीक्षण किया।

एक बूँद गंदा पानी क्षिप्रा में नहीं मिलेगा

निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्वच्छ एवं निर्मल क्षिप्रा के लिये शासन प्रतिबद्ध है। इसे ध्यान में रखकर प्रयास किया जा रहा है कि एक बूँद भी गंदा पानी क्षिप्रा में न मिलने पाये। उन्होंने उज्जैन शहर की सफाई-व्यवस्था बेहतर बनाने के भी निर्देश दिये।

मंत्री श्री सिंह ने मेला क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान कहा कि नये अधिसूचित चिंतामन क्षेत्र में जमीन आवंटन के लिये जिन संतों ने बाद में आवेदन दिये हैं, उन्हें भी जमींन आवंटित की जायेगी। इसके लिये जरूरी होने पर अतिरिक्त भूमि प्रशासन अधिग्रहीत करेगा।

खान-डायवर्सन का कार्य दिन-रात चलायें

प्रभारी मंत्री ने इनर रिंग रोड, रेलवे लाइन अण्डरग्राउण्ड क्रांसिंग और सदावल रोड पर चल रहे खान-डायवर्सन कार्य को दिन-रात चलाने के निर्देश दिये।

क्षिप्रा के दोनों ओर बनेगा ग्रीन कॉरिडोर

लालपुर घाट पर निरीक्षण में कर्कराज की ओर जाने वाले घाट के किनारे लगाई जा रही घास की प्रभारी मंत्री ने सराहना की। उन्होंने भूखी माता के हिस्से वाले घाट में भी घास लगाने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने कहा कि इससे क्षिप्रा नदी के दोनों और ग्रीन कॉरिडोर विकसित होगा और यहाँ की हरियाली लोगों को सुकून देगी।

निरीक्षण के दौरान सिंहस्थ केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष श्री माखन सिह, विधायक डॉ. मोहन यादव, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल और उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल भी साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here