खिलाड़ियों के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: शिवराज

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। राज्य सरकार उनके सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भरपूर सहयोग मिलेगा।

राजधानी में आयोजित शिखर खेल अलंकरण समारोह 2013 को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में मेडल प्राप्त करें, यह उनकी दिली तमन्ना है। इसकी तैयारियों के लिये जो भी सहायता और सुविधा खिलाड़ियों को चाहिये उपलब्ध करवाई जाएगी। राज्य सरकार खिलाड़ियों के रोजगार और स्व-रोजगार के प्रयासों में भी आवश्यक सहयोग करेगी। उन्होंने ओलम्पिक पदक विजेता सुश्री मेरीकॉम को बॉक्सिंग एकेडमी के सलाहकार के रूप में कार्य करने का प्रस्ताव दिया।

मुख्यमंत्री सुश्री एम.सी. मेरीकॉम को और अर्जुन पुरस्कार के लिये चयनित प्रदेश की शूटर सुश्री राजकुमारी राठौर को शॉल श्री-फल भेंट कर सम्मानित किया। ग्रामीण युवा केन्द्र, वीरांगना योजना और खेल अलंकरण से सम्मानित खिलाड़ियों पर केन्द्रित स्मारिका का विमोचन किया। एकलव्य पुरस्कार से 13, विक्रम पुरस्कार से 9 खिलाड़ियों और विश्वामित्र से 3 प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष से प्रारंभ प्रभाष जोशी पुरस्कार वर्ष 2013 मलखम्ब खिलाड़ी अजय वाक्तरिया को, लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड वर्ष 2013 आर.एल वर्मा को प्रदान किया। प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सुश्री मेरीकॉम ने महिलाओं का आव्हान किया कि वे खेलों में भाग लेने के लिये आगे आएँ। सुश्री राजकुमारी राठौर ने खेल और खिलाड़ियों के प्रति राज्य सरकार के सहयोग के प्रति आभार जताया। खेल संचालक डॉ. शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम में वर्ष 2013 के साथ ही 2012 के विक्रम पुरस्कार विजेताओं को भी प्रमाण-पत्र और शासकीय सेवा के नियुक्ति पत्र प्रदान किये जा रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here