खेल मंत्री ने की खेल तैयारियों की समीक्षा

भोपाल, जनवरी 2015/ खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने केरल में 31 जनवरी से 14 फरवरी, 2015 तक होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। पात्रता प्राप्त खेलों में खिलाड़ियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण, राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविरों की व्यवस्थाओं आदि के संबंध में पूछा।

खेल प्रशिक्षकों से रू-ब-रू चर्चा की और राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के बारे में जरूरी जानकारी प्राप्त की। कहा कि गत राष्ट्रीय खेलों की तरह इस बार भी मध्य प्रदेश के खिलाड़ी पदक हासिल करें इसके लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाये। उन्होंने चयनित खिलाड़ियों के आने-जाने, ठहरने आदि की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों एवं आफिशियल्स के लिये की जाने वाली सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने को कहा।

संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने तैयारियों और खिलाड़ियों के प्रशिक्षण की कार्यवाही से खेल मंत्री को अवगत कराया। बताया कि राष्ट्रीय खेलों में जिन खेलों को शामिल किया गया हैं उनमें एथलेटिक्स, घुड़सवारी, तीरंदाजी, जूड़ो (पुरूष), बॉक्सिंग, तलवारबाजी, जिम्नास्टिक, हेण्डबॉल (पुरूष), कयाकिंग एवं केनोइंग, रोइंग, शूटिंग, स्क्वेश, ताइक्वांडो (महिला), ट्रायथलान, वेटलिफ्टिंग (पुरूष), कुश्ती, वुशु और याटिंग (पुरूष), खेल शामिल है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, बैंगलुरु और मुम्बई में राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए गए हैं। बैठक में संयुक्त संचालक खेल डॉ. विनोद प्रधान सहित अन्य अधिकारी एवं प्रशिक्षक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here