गरीबों को मकान के लिये 70 हजार का अनुदान मिलेगा

भोपाल, मई 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के खुरई, शिवपुरी जिले के पिछोर तथा गुना जिले के कुंभराज में अंत्योदय मेलों में 32 हजार 308 हितग्राही को विभिन्न योजनाओं में 19 करोड़ 41 लाख रुपये के हित-लाभ वितरित किये। इस अवसर पर उन्होंने 122 करोड़ 59 लाख रुपये के 90 कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में गरीबों को मकान बनाने के लिये 70 हजार रुपये का अनुदान दिया जायेगा।

खुरई – इंडस्ट्रियल कारिडोर बनेगा

सागर जिले के खुरई में अंत्योदय मेले के दौरान मुख्यमंत्री ने 5,508 हितग्राही को विभिन्न योजनाओं में 2 करोड़ 7 लाख रुपये के हित-लाभ वितरित किये। उन्होंने लगभग 38 करोड़ रुपये लागत के 38 कार्य का शिलान्यास और भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने खुरई में इण्डस्ट्रियल कॉरीडोर बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि खुरई में कृषि उपकरणों के निर्माण के लिये क्लस्टर बनाया जायेगा। कृषि उपज उप-मण्डी को कृषि उपज-मण्डी का दर्जा देने की भी उन्होंने घोषणा की।

15 मई से शिवपुरी जिले में 24×7 बिजली

शिवपुरी जिले के पिछोर में अंत्योदय मेले के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 64 करोड़ रुपये लागत के 25 कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कुंभराज और चाचोड़ा के विकास के लिये दो-दो करोड़ रुपये स्वीकृत किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here