ग्‍लोबल मीट में देश-विदेश के 2200 निवेशक शामिल होंगे

भोपाल। इंदौर में आगामी 28 अक्टूबर से आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की तैयारियाँ अंतिम दौर में है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश को लाने के राज्य सरकार के इस महत्वपूर्ण आयोजन में देश-विदेश के करीब 2200 निवेशक शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहाँ ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर मीट के गरिमामय आयोजन की सभी तैयारियाँ व्यवस्थित रूप से समय-सीमा में पूरी की जाये। मीट में आने वाले निवेशकों को प्रदेश की विशेषताओं के बारे में पहले से जानकारी दी जाये।

बैठक में बताया गया कि इन्वेस्टर मीट के पहले दिन लघु उद्यमियों के लिये वर्कशाप आयोजित की जायेगी। इसमें करीब 700 से लघु उद्यमी शामिल होंगे। इसी दिन मध्यप्रदेश के विकास पर केन्द्रित विशेष प्रदर्शनी की शुरूआत भी होगी। इन्वेस्टर मीट के दूसरे दिन आयोजित उद्घाटन सत्र में मध्यप्रदेश पर बनी लघु फिल्म ‘‘एडवांटेज मध्यप्रदेश’’ की स्क्रीनिंग होगी। इसी दिन अलग-अलग सेक्टरवार पाँच सेमीनार आयोजित किये जायेंगे। यह सेमीनार इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल, नवकरणीय ऊर्जा, स्वास्थ्य, एग्री बिजनेस एवं फूड प्रोसेसिंग, अधोसंरचना और नगरीय विकास पर केन्द्रित होंगे। इन्वेस्टर मीट के तीसरे दिन भी सेक्टरवार पाँच सेमीनार होंगे, जिनके विषय सूचना प्रौद्योगिकी, तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास, वेयर हाऊसिंग और लॉजिस्टिक, टेक्सटाइल तथा पर्यटन रहेंगे। मुख्यमंत्री तीनों दिन उद्यमियों से वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here