गड़बड़ी करने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा: मुख्यमंत्री

भोपाल, दिसम्बर 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी करने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा। दोषी अधिकारी-कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। गाँव और शहरों में वर्षों से अपना मकान बनाकर रहने वाले गरीब व्यक्तियों को उसी जमीन का मालिकाना हक दिया जायेगा, जहाँ वे रह रहे हैं। मुख्यमंत्री सतना जिले के मैहर के सभागंज में जन-संवाद कर रहे थे। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद गणेश सिंह, विधायक महेन्द्र सिंह बागरी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सतना जिले में सूखा राहत के लिये किसानों को 119 करोड़ की सहायता राशि दी गयी है। राशि को किसानों के खातों में पहुँचाया जा रहा है। प्रदेश में 4000 करोड़ रुपये फसल राहत के रूप में किसानों को वितरित किये गये हैं। जो किसान वास्तविक रूप से राहत पाने से वंचित रह गये हैं, उनका फिर से सर्वे करवाकर उचित सहायता राशि दी जायेगी। जबलपुर-रीवा फोर-लेन मार्ग के प्रभावितों की शिकायतों का तत्काल निराकरण कर उन्हें वाजिब हक दिलवाया जायेगा। राज्य सरकार प्रत्येक वर्ष 3-3 लाख मकान बनाकर गरीबों को देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 22 जनवरी के बाद वे गाँव में पहुँचकर सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की हकीकत को देखेंगे। अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जायेगा और गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री को जन-संवाद कार्यक्रम में कक्षा सातवीं में पढ़ने वाले बालक बालेन्द्र को साइकिल नहीं मिलने की शिकायत मिली। मुख्यमंत्री ने बालेन्द्र को मंच पर बुलाया और उसकी इच्छानुसार रेंजर साइकिल दिलवाये जाने के निर्देश दिये। साइकिल की राशि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here