जनजातीय संग्रहालय का अगले माह होगा उद्घाटन

भोपाल, मई 2013/ राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी अगले माह भोपाल में जनजातीय संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे और अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय के भवन की आधारशिला रखेंगे। उच्च शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रपति की प्रस्तावित मध्यप्रदेश यात्रा के कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, प्रमुख सचिव राजस्व सहित संस्कृति, उच्च शिक्षा, जनसंपर्क और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय के कुलपति मोहनलाल छीपा ने तैयारियों के संबंध में जानकारी दी।

जनजातीय संग्रहालय का निरीक्षण

श्री शर्मा ने श्यामला हिल्स स्थित जनजातीय संग्रहालय का निरीक्षण किया। मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान अगले माह में राष्ट्रपति इस संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे। यह आदिवासी संस्कृति और जनजीवन का एक जीवन्त संग्रहालय होगा।

हिन्दी विश्वविद्यालय

श्री शर्मा ने अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय के प्रस्तावित परिसर की भूमि का भी अवलोकन किया। साँची रोड पर सूखी सेवनिया के पास मुंगावली कोट गाँव के करीब हिन्दी विश्वविद्यालय के लिए भूमि आरक्षित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here