जनता के हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी

भोपाल : 22 मई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता के हित सर्वोपरि हैं। उनको हानि पहुँचाने वाले तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता की अमानत में खयानत करने वालों को जेल भेजा जायेगा। श्री चौहान आज सीधी जिले के दूरस्थ कुशमी विकासखण्ड में गौपद पुल तथा 13 करोड़ 30 लाख रुपये लागत के निर्माण कार्यों के शिलान्यास तथा लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं से 804 हितग्राहियों को एक करोड़ तीन लाख रुपये राशि का वितरण भी किया।

मुख्यमंत्री ने कीं अनेक घोषणाएँ

श्री चौहान ने कहा कि विकास के लिये हर-संभव सहायता दी जायेगी। उन्होंने कुशमी में एसडीएम कोर्ट, महाविद्यालय तथा कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल खोलने, सीमावर्ती गाँव के लिये 5 सड़कों के निर्माण, आई.टी.आई. के लिये भवन निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कुशमी में ही 30 बिस्तर वाले अस्पताल को 60 बिस्तर का बनाने, आई.टी.आई. में 6 ट्रेड खोलने, प्राथमिक शालाओं के उन्नयन, मझौली के लिये पेयजल योजना तथा कुशमी एवं मझौली में मिनी-स्टेडियम के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि बरचर बाँध के नहरों के सुधार के लिये राशि मंजूर कर दी गई है। बाणसागर बाँध की बुढ़वा नहर का सर्वेक्षण करवाया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने के लिये पूरे अवसर दिये जा रहे हैं। उनके कल्याण के लिये अनेक योजनाएँ लागू की गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के कल्याण के लिये प्रतिबद्ध है। श्री चौहान ने कहा कि शिक्षा के विकास के लिये ठोस प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने माता-पिता से बच्चों को अनिवार्य रूप से शाला भेजने की अपील की। उन्होंने इस मौके पर ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी तथा उनसे अर्जियाँ भी लीं। श्री चौहान ने मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना के पात्र हितग्राहियों के पंजीयन के निर्देश दिये तथा तीन हितग्राहियों को उपचार के लिये एक-एक लाख रुपये तथा एक हितग्राही को एक लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

समारोह में गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, ऊर्जा तथा खनिज साधन राज्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, विधायक श्री कुँवर सिंह टेकाम, विंध्य विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री अजय प्रताप सिंह, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती डी.पी. पाठक सहित अनेक जन-प्रतिनिधि तथा अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here