तीर्थ-यात्रा ने राजा बना दिया

भोपाल। मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के तहत वैष्णो देवी दर्शन का पुण्य लाभ मिला। तीर्थ-यात्रा के दौरान आपने पाँच दिन के लिये रंक को राजा बना दिया। आपका आभार, आपने जीवन सार्थक कर दिया। ऐसा कहना है खरगोन जिले के कसरावद के पं. गणेश रावल का जिन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर तीर्थ-यात्रा के लिये धन्यवाद दिया है।

श्री रावल ने पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन यात्रा के जरिये हमें गत 21 सितंबर को वैष्णो देवी दर्शन का पुण्य लाभ प्राप्त हुआ। इसके लिये आपको कोटिशः आभार और साधुवाद। तीर्थ-दर्शन योजना से अनेक आर्थिक रूप से कमजोर और निःशक्तजन को पुण्य-लाभ का अवसर प्राप्त हुआ। आपकी इस योजना से मेरे जैसे हजारों लोगों को अवसर मिला, जो शायद अपने इस जीवन में कभी तीर्थ-यात्रा का सोच भी नहीं सकते थे।

इस बुजुर्ग ने अपने उद्गार प्रकट करते हुए पत्र में लिखा है कि यात्रा के दौरान जो सुख-सुविधाएँ प्राप्त हुई, इनकी जानकारी शब्दों में देना असंभव है। तीर्थ-यात्रा के दौरान आपने ऐसी सुविधाओं में जीने का एहसास दिला दिया। तीर्थ की सुखद अनुभूति से अभिभूत श्री रावल ने पत्र के अंत में मुख्यमंत्री को साधुवाद देते हुए लिखा है कि आपकी धार्मिक मनोवृत्ति और जन-कल्याण की भावना सदा कायम रहे तथा भविष्य में प्रदेश की जनता खुशहाल होकर आपको सदा आशीष देती रहे, यही मंगल कामना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here