दरगाह में जियारत के बाद जुमे की नमाज अदा की

अजमेर। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में भोपाल, नर्मदापुरम् और उज्जैन संभाग से जायरीनों को लेकर विशेष ट्रेन सुबह सवा चार बजे अजमेर स्टेशन पहुँची। स्टेशन पर ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती की दरगाह समिति के सदस्यों ने मध्यप्रदेश से आये जायरीनों का फूलों से इस्तकबाल किया।

इसके बाद आज सुबह सभी जायरीन समूह में दरगाह पहुँचे और जियारत की। जायरीन ने चादर चढ़ायी तथा इसके बाद जुमे की नमाज अदा की। सभी ने प्रदेश की खुशहाली और अमन-चैन की दुआ माँगी।

दरगाह में मध्यप्रदेश के जायरीन ने अन्य प्रदेशों से आये जायरीनों से चर्चा में जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गयी मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के बारे में बताया तो वे आश्चर्यचकित रह गये। उन्होंने कहा कि ऐसी योजना के बारे में तो पहली बार सुन ही नहीं रहे बल्कि उसका सफल क्रियान्वयन भी देख रहे हैं। मध्यप्रदेश के जायरीन ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में बताते हुए कहा कि खास बात तो यह है कि कोई भी योजना वर्ग विशेष के लिए न हो कर सभी वर्ग और समुदाय के लिए है।

सभी जायरीन ने अजमेर स्थित अन्य धार्मिक एवं पर्यटन-स्थलों का भी भ्रमण किया। अजमेर के स्थानीय पत्रकारों ने भी मध्यप्रदेश के जायरीनों से मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के बारे में जानकारी ली। पत्रकारों ने पूछा कि यहाँ आने में आपके कितने रुपये लगे, तो जायरीन ने कहा कि एक पैसा भी नहीं। आना-जाना, खाना, रूकना सब कुछ मुख्यमंत्री और राज्य शासन की ओर से फ्री है। सिरोंज की श्रीमती इरशाद बी और जलील मियां ने कहा कि हमें हमारे मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने भेजा है। हमारी तो भोपाल से ट्रेन छूटने के बाद भी मंत्री जी ने बैरागढ़ में ट्रेन में बिठाने की व्यवस्था की जिससे हम यहाँ आ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here