देवास आएंगे ब्रिटिश हाई कमिश्नर, सोनकच्छ का भ्रमण करेंगे

देवास: भारत में ब्रिटेन के हाई कमिश्नर सर जेम्स डेविड बेवन 4 सितम्बर मंगलवार को देवास जिले के भ्रमण पर आ रहे हैं। अपर कलेक्टर श्री एस.सी. शर्मा ने बताया कि श्री बेवन अपने भ्रमण के दौरान सोनकच्छ क्षेत्र के कुछ ग्रामों का भ्रमण कर मुख्य रूप से स्वास्थ्य केन्द्र व ऑगनबाडी केन्द्र देखेंगे।

सोनकच्छ में अस्पताल देखेंगे:

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ब्रिटिश हाई कमिश्नर सर बेवन 4 सितम्बर को इन्दौर से प्रस्थान कर प्रातः 9.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनकच्छ पहुंचकर वहां प्रातः 10.15 बजे तक स्वास्थ्य कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की स्थिति देखेंगे।

बीसाखेड़ी में गरीब बस्ती में जायेंगे:

ब्रिटिश हाई कमिश्नर सर बेवन प्रातः 10.45 बजे से 11.45 के बीच ग्राम बीसाखेड़ी की सबसे गरीब बस्ती में जाकर स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से वहां चलाये जा रहे गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के क्रियान्वयन की स्थिति देखेंगे।

सावदा में ऑगनबाडी केन्द्र देखेंगे

सर बेवन दोपहर 12.15 से 12.45 के बीच ग्राम सावदा के आंगनवाडी केन्द्र पहुंचकर वहां मुख्य रूप से कुपोषण दूर करने संबंधी कार्यक्रम के क्रियान्वयन की स्थिति देखेंगे। इसके पश्चात वे दोपहर 1.30 से 2.15 के मध्य ग्राम टिनोनिया में कृषि भण्डारण सुविधा का निरीक्षण करेंगे। इसके पश्चात वे इन्दौर के लिए प्रस्थान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here