नवनिध गर्ल्स स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह

संत हिरदाराम नगर, अगस्‍त 2013/ भारत के 67वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नवनिध हासोमल लखानी पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन हर्ष एवं उल्लास के साथ किया गया। संत हिरदाराम आडिटोरियम में कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती माँ भारती और परमहंस स्वामी हिरदाराम साहिब जी के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन और माल्यार्पण कर किया गया। विद्यालय के प्राचार्य मनीष जैन ने स्वागत भाषण में सभी का हार्दिक अभिनंदन करते हुए स्वागत किया और कहा कि हमें गर्व है उन शहीदों पर जिन्‍होंने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। हमें वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार जागरूक होते हुए अपने दायित्वों को निभाना होगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, मप्र शासन के एडीशनल डायरेक्‍टर नितिन नंदगाँवकर ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दीं। इस मौके पर सर्वश्रेष्ठ छात्रा का सम्मान छात्राओं को दिया गया। विद्यालय की उपप्राचार्या श्रीमती रीटा गुरबानी ने प्राथमिक स्तर पर कु. रश्‍मीत कौर अरोरा, माध्यमिक स्तर पर कु. मोहिता बाबानी, उच्चतर माध्यमिक स्तर पर कु. कोमिला माफीवाले और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर कु. दीपिका विधानी के नामों की घोषणा की। इस अवसर पर विद्यालय प्रवंधन प्रभारी मनोहर वासवानी, विद्यालय प्राचार्य एवं मुख्य अतिथि द्वारा छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों को शाल-श्रीफल से सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान छात्राओं ने देशभक्ति गीत भी प्रस्‍तुत किए। इस प्रतियोगिता में साधु हीरानंद हाऊस प्रथम स्थान पर रहा और द्वितीय स्थान साधु वासवानी हाऊस। स्कूल कैप्टन कु. लवीना मूरजानी ने स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएँ दीं। कार्यक्रम का संचालन कु. रूपाली अडवानी एवं कु. कंचन रायचंदानी के द्वारा किया गया।

संस्‍थान के ही एक अन्‍य कार्यक्रम में श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत के सपूतो ने अपने प्राणों को न्योछावर कर आजादी की अमूल्य निधि हमारे हवाले की है इसलिए हमारा सबसे बड़ा कर्तव्य है कि हम इसकी रक्षा करें। सत्र 2011-2012 में श्रेष्ठ छात्राओं की श्रेणी में हायर-सेकेण्डरी से कुमारी वैषाली मूरझानी, हाई स्कूल से बेनजीर आलम, मिडिल विभाग से मुस्कान नेनवानी, तथा प्रायमरी विभाग से कुमारी दिव्या जनयानी को बेस्ट स्टूडेंट ट्राफी प्रदान की गई। उनके माता-पिता का भी शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया। विद्यालय के प्राचार्य वी. एस. राय ने सभी छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here