निवेश के लिए कोरियाई कंपनियों को आकर्षित करेंगे

भोपाल, अगस्त,2015/ मध्यप्रदेश में निवेश के लिये कोरिया की कंपनियों को आकर्षित करने के पूरे प्रयास किये जायेंगे। इससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा किये जायेंगे। इसके लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शीघ्र ही कोरिया की यात्रा होगी। मुख्यमंत्री ने कोरिया में भारत के राजदूत विक्रम दोराईस्वामी के साथ यहाँ बैठक में कहा कि निवेशक कम्पनियों को सभी जरूरी सुविधाएँ मुहैया करवायी जायेंगी।

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में निवेश का अनुकूल माहौल है। यहाँ पर भूमि, पानी, बिजली एवं परिवहन की सुविधाएँ उपलब्ध हैं। निवेश की इच्छुक कंपनियों को बाजार और बिजनेस पार्टनर भी मिल जायेंगे। कोरिया की कंपनियों के निवेश के लिये इन्दौर के पास 600 एकड़ भूमि आरक्षित है। निवेशक कंपनियों की राज्य सरकार पूरी मदद करेगी। निवेश आने से प्रदेशवासियों को रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकेंगे।

राजदूत विक्रम दोराईस्वामी ने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिये कोरिया की बहुत सी कंपनियाँ इच्छुक हैं। उनकी यहाँ बिजनेस करने में बहुत रुचि है। उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में निवेश का सकारात्मक वातावरण है।

मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मो. सुलेमान, सचिव मुख्यमंत्री श्री विवेक अग्रवाल एवं श्री हरिरंजन राव, उद्योग आयुक्त श्री बी.एल. कांताराव और प्रबंध संचालक ट्रायफेक श्री डी.पी. आहूजा भी बैठक में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here