निवेश पाने का लक्ष्‍य लेकर मुख्यमंत्री सिंगापुर पहुँचे

भोपाल, जनवरी 2016/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को चार दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुँचे। मध्यप्रदेश में निवेश बढ़ाने के उददेश्य से की जा रही इस यात्रा के दौरान उनके साथ उद्योगपतियों का प्रतिनिधि-मण्डल और उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी गये हैं। श्री चौहान का चांगी अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर भारत की उच्चायुक्त श्रीमती विजय ठाकुर सिंह और फर्स्ट सेक्रेटरी (कॉमर्स) प्रद्युम्न त्रिपाठी ने स्वागत किया।

श्री चौहान 13 जनवरी को ली क्वॉन यू एक्सचेंज फैलोशिप के अध्यक्ष एडी टीओ से मिलेंगे। वे शासकीय प्रतिनिधियों से भी भेंट करेंगे। सिंगापुर के उद्योग एवं व्यापार मंत्री एस. ईश्वरन और रक्षा राज्य मंत्री डॉ. मोहम्मद मलिकी बिन ओसमान, एमेरिटस सीनियर मिनिस्टर गोह चोक टोन्ग और प्रधानमंत्री ली ह्सेन लून्ग से भी वे भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री आईएसएएस पब्लिक लेक्चर में ‘विकास का प्रकाश अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक कैसे पहुँचे’ विषय पर व्याख्यान देंगे। वह शासकीय तथा व्यापारिक प्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री 14 जनवरी को बिजनेस सेमिनार में शिरकत करेंगे। इस दिन भी उनकी शासकीय और व्यापारिक प्रतिनिधि-मण्डलों से चर्चा होगी। इसके बाद सेन्टोसा आइलेण्ड/गार्डन्स का भ्रमण करेंगे। भारतीय उच्चायुक्त द्वारा अपने सम्मान में रखे गये रात्रि भोज में शासकीय और व्यापारिक प्रतिनिधियों के साथ शामिल होंगे। मुख्यमंत्री 15 जनवरी को स्वदेश रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here