नीरजा की मां का किरदार निभाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी

2016_2$largeimg215_Feb_2016_190811300नीरजा भनोट की मां के ‘जीवट और गर्मजोशी’ का व्यक्तिगत अनुभव करने वाली अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि उनके लिए आगामी फिल्म ‘नीरजा’ में नीरजा की मां का किरदार निभाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी.

यह फिल्म पैन एम मुंबई-न्यूयार्क विमान में सवार एक परिचालिका नीरजा भनोट के ईद-गिर्द घूमती है. अगवा किये गये विमान के यात्रियों को बचाने के प्रयास के दौरान आतंकवादियों ने उसकी हत्या कर दी थी.

सोनम कपूर के अभिनय वाली इस फिल्म की कहानी कराची हवाई अड्डे पर 1986 में पैन एम फ्लाइट 73 को अगवा कर लिये जाने के दौरान की है. शबाना ने नीरजा की मां रमा भनोट के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे रमा जी से मिलने का सौभाग्य मिला… मैं उनके परिवार से मिली और रमा जी से काफी प्रभावित हुई और मुझे उनके साथ एक जुड़ाव महसूस हुआ. हमने करीब आधे घंटे तक बातचीत की और ऐसा लगा कि हम हमेशा से एक दूसरे को जानते हैं.’

उन्होंने कहा कि वह रमा के जीवट और गर्मजोशी से बहुत प्रभावित हुई और उन्हें लगा कि उन्हें यह जीवट उस किरदार में दिखाना होगा और यह उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी थी.

 

राम माधवानी द्वारा निर्देशित फिल्म 19 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here