पंचायत सचिव निलम्बित, व्याख्याता कारण बताओ नोटिस

अशोकनगर जनपद के ग्राम पंचायत दियाधरी के सचिव श्री ब्रजेश लोधी को अपने दायित्वों का सफल निर्वहन नहीं करने और अनुशासनहीनता बरतने के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपाल अधिकारी श्री विकास अवस्थी द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

ग्राम पंचायत दियाधरी के सरपंच द्वारा 22 मई 2012 को जनसुनवाई में पंचायत सचिव श्री ब्रजेश लाधी के विरूद्ध शिकायत की गई थी। जनसुनवाई में मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जनपद पंचायत अशोकनगर द्वारा जारी निर्देशों की अवहेलना करने तथा ग्राम पंचायत से संबंधित मांगे गए अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए जाने पर श्री लोधी को मध्यप्रदेश ग्राम पंचायत नियम 1999 के तहत अपने दायित्वों का सफल निर्वहन नहीं किए जाने पर निलंबित कर दिया गया है।

ग्राम पंचायत सचिव लोधी का निलंबन उपरान्त मुख्यालय जनपद पंचायत अशोकनगर किया गया है। निलम्बन काल में श्री यादव को जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। ग्राम पंचायत दियाधरी के सचिवीय कार्य का अतिरिक्त प्रभार ग्राम पंचायत राजेबामोरा के सचिव श्री शिवकुमार रघुवंशी को सौंपा गया है।

वहीं भिंड में कलेक्टर श्री अखिलेश श्रीवास्तव ने आचरण के विपरीत कार्य करने के लिए शासकीय उत्कृष्ट उमावि अटेर के व्याख्याता श्री बी.एन.शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

उल्लेखनीय है कि भोज विश्व विद्यालय भोपाल की स्नातक परीक्षाओं के प्रभारी श्री अरविन्द तिवारी सहायक शिक्षक शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि.अटेर के द्वारा विद्यालय के प्राचार्य के साथ धोखाधड़ी करते हुए श्री ए.एस.भदौरिया को केन्द्राध्यक्ष नियुक्त किए जाने के संबंध में पत्र लिखा गया था। इस पत्र पर श्री बी.एन.शर्मा व्याख्याता ने हस्ताक्षर कर पत्र को प्रमाणित किया था, जो उनके पदीय कर्त्तव्यों के प्रतिकूल था, जिसको कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here