पंचायत सेवा अधिकारी-कर्मचारी महासंघ द्वारा गोपाल भार्गव का सम्मान

230216n9

ग्रामीण एवं विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव का पंचायत सेवा शासकीय अधिकारी-कर्मचारी महासंघ के आठवें प्रांतीय प्रतिनिधि सम्मेलन में सम्मान किया गया। श्री भार्गव द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। महासंघ के प्रांताध्यक्ष श्री आर.पी. शुक्ला ने श्री भार्गव को पुष्प-गुच्छ, शॉल और श्रीफल भेंट किये।

 

मंत्री श्री भार्गव ने महासंघ की स्मारिका के ‘विकास विशेषांक’ का विमोचन किया। उन्होंने महासंघ के नव-नियुक्त प्रतिनिधियों को शपथ दिलवायी। श्री भार्गव ने स्वच्छता अभियान में लगे विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रतीक-चिन्ह भेंट किये।

 

श्री भार्गव ने विभागीय जन-कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने के अपने दायित्वों का निर्वहन समस्त अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा ईमानदारी और लगन से करने की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पंचायत विभाग द्वारा योजनाओं को दूरस्थ अंचलों, आदिवासी क्षेत्रों और ग्रामीण तबकों तक पहुँचा कर आमजन को लाभ दिलाया गया। मंत्री श्री भार्गव ने पंचायत राज को देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था का मूल आधार बताया।

 

महासंघ के अध्यक्ष ने माँग पत्र भेंट किया। श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कई माँगों का निराकरण कर दिया गया है। इस संबंध में अतिशीघ्र आदेश प्रसारित किये जा रहे हैं। उन्होंने शेष माँगों को एक कमेटी गठित कर एक माह में निराकृत करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here