पत्रकारिता में चिंतन मनन का विशेष महत्‍व

इंदौर, मार्च 2013/ सार्क देशों के भाषाई पत्रकारिता महोत्सव के समापन पर इंदौर में गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में चिंतन और मनन का विशेष महत्व है। इंदौर में पत्रकारिता के राष्ट्रीय शोध संस्थान की स्थापना में हरसंभव सहयोग दिया जायेगा।

श्री गुप्ता ने कार्यक्रम में पत्रकारिता क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि इंदौर प्रेस क्लब ने भाषाई पत्रकारिता महोत्सव की गौरवशाली परम्परा कायम की है। समाज में लगभग हर क्षेत्र में गिरावट आ रही है। ऐसे समय में मीडिया क्षेत्र में विश्वसनीयता कायम रखना एक बड़ी चुनौती है।

कार्यक्रम को महापौर कृष्णमुरारी मोघे, वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी तथा रमेश शर्मा, उत्तमस्वामी महाराज, इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल और उमेश मेहता ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री महेन्द्र हार्डिया, अरविंदो मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन डॉ. विनोद भण्डारी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के जी.एस. म्हाडे, मुम्बई के उप महापौर मोहन बिडगांवकर, समाजसेवी निर्मल जैन तथा पुष्पराज सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here