परिवहन विभाग द्वारा 1305 करोड़ की वसूली

भोपाल, जनवरी 2015/ परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने विभागीय राजस्व की वसूली की समीक्षा की। बैठक में बतलाया गया कि इस वर्ष 2014-15 में विभाग द्वारा अब तक 1305 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली कर ली गई है। मंत्री ने कार्य में लापरवाही बरतने पर शहडोल के संभागीय उप परिवहन आयुक्त गोपाल मरावी तथा जिला परिवहन अधिकारी बड़वानी सुनील शुक्ला को तत्काल हटाने के निर्देश दिये।

प्रशासन अकादमी में हुई इस बैठक में प्रमुख सचिव परिवहन मलय श्रीवास्तव, परिवहन आयुक्त शैलेन्द्र श्रीवास्तव के अलावा परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं जिला परिवहन अधिकारी उपस्थित थे।

मंत्री ने कहा कि अधिकारी परिवहन राजस्व वसूली के निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिये फील्ड की कार्यवाही को बढ़ायें। उन्होंने वाहनों के ऑनलाइन लाइफ टाइम टेक्स वसूली की आवश्यक व्यवस्था, जिलों में स्टॉफ के युक्ति-युक्तकरण और सिंहस्थ को देखते हुए उज्जैन जिले में सभी ग्रामीण मार्ग पर वाहनों का संचालन सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश के बस-स्टेण्डों पर यात्रियों को आधुनिक सुविधाएँ उपलब्ध करवाने, लाभप्रद मार्गों पर अच्छे वाहन संचालित किये जाने एवं अलाभप्रद मार्गों पर वाहनों को चलवाने के लिये राज्य में मध्यप्रदेश इंटरसिटी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी गठित करने का निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here