पर्यटन वर्ष कार्य-योजना की समीक्षा

भोपाल, अगस्त 2015/ पर्यटन राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा है कि पर्यटन वर्ष में किये जाने वाले उत्सवों को और अधिक प्रभावी बनाया जायेगा। श्री पटवा पर्यटन वर्ष 2015-16 में विभिन्न स्थान पर अब तक किये गये कार्य एवं दिसम्बर, 2015 तक प्रस्तावित कार्य-योजना की समीक्षा मंत्रालय में कर रहे थे। पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव वीरा राणा एवं पर्यटन विकास निगम के निदेशक अश्विनी लोहनी भी उपस्थित थे।

राज्य मंत्री ने सितम्बर से दिसम्बर, 2015 के बीच प्रस्तावित उत्सव एवं अन्य कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने उत्सवों की अग्रिम जानकारी जन-सामान्य को उपलब्ध करवाने के लिये भी कहा। श्री पटवा ने दिसम्बर में होने वाले 25वें पचमढ़ी उत्सव को और अधिक गरिमापूर्ण और वृहद स्वरूप प्रदान करने के निर्देश भी दिये।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में संचालित 12 क्रूज बोट्स में से 6 क्रूज बोट का सार्वजनिक अवकाश के दिनों में अधिकाधिक पर्यटक आनंद ले रहे हैं। जिससे निगम को अपेक्षा से अधिक राजस्व मिल रहा है। राज्य मंत्री श्री पटवा ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की।

बैठक में बताया गया कि विश्व पर्यटन दिवस 27 सितम्बर, 2015 को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, पचमढ़ी एवं खजुराहो में विविध कार्यक्रम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here