पुराने कब्जाधारी को मिलेगा आवासीय भूमि का पट्टा

भोपाल, दिसम्बर 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पुराने कब्जाधारी गरीबों को आवासीय भूमि पट्टा दिया जायेगा। पुरानी अवैध कॉलोनियों को भी वैध बनाने की कार्यवाही की जा रही है। श्री चौहान सतना नगर की हनुमान नगर नई बस्ती में जन-संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गरीब, बेसहारा, पीड़ित और अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि गरीबों को रहने के लिये छत मिले, उसे पट्टा मिले, इसके लिये राज्य सरकार शीघ्र ही नीति बनाने जा रही है। पट्टा देने के बाद घर बनाने के लिये भी राज्य सरकार मदद देगी। श्री चौहान ने कहा कि इसी तरह पुरानी अवैध कॉलोनियों को वैध बनाया जायेगा, ताकि उन्हें बुनियादी सुविधाएँ मिल सकें। श्री चौहान ने जन-संवाद में उपस्थित नागरिकों से, जिनमें साइकल रिक्शा, हाथ-ठेला, सब्जी बेचने वाले, घरों में काम करने वाली दीदी और श्रमिकों से सीधा संवाद करते हुए पूछा कि उनके लिये बनायी गयी योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं।

उन्‍होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिये कि 10 जनवरी, 2016 को नई बस्ती में शिविर लगाकर वंचित लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलवाया जाये। उचित मूल्य दुकान से मिलने वाले राशन और छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क पुस्तक और गणवेश मिलने की जानकारी ली। कहा कि केन्द्र सरकार पिछले एक साल में देश के कल्याण और गरीबों के विकास के लिये निरंतर काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने नई बस्ती के हाई स्कूल को अगले शिक्षा सत्र में हायर सेकेण्डरी में उन्नयन करने की घोषणा की। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह, विधायक शंकरलाल तिवारी, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष लक्ष्मी यादव तथा महापौर ममता पाण्डे उपस्थित थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here