पुलिस का बी.एम.आई. डाटा तैयार करें

भोपाल, फरवरी 2015/ गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने कहा है कि प्रदेश के पुलिसकर्मियों की फिटनेस की स्थिति के आकलन के लिए बॉडी मॉस इन्डेक्स डाटा तैयार किया जायेगा। बी.एम.आई की नार्मल रेंज मेन्टेन करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिये फिटनेस भत्ता देने का प्रस्ताव तैयार किया जाये। श्री गौर ने पुलिस महानिदेश्क सुरेन्द्र सिंह से यह बात कही। श्री गौर ने कहा कि फिटनेस भत्ता देने के लिए तैयार किये जा रहे प्रस्ताव के लिए बी.एम.आई डाटा जरूरी है। इससे पुलिसकर्मियों की फिटनेस की स्थिति भी पता चलेगी।

श्री गौर ने कहा कि अपराध अनुसंधान, अपराध की रोकथाम और गुंडा एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान में तेजी लाई जाए। पिछले वर्ष की उपलब्धियों को नजर में रख इस साल के लिए लक्ष्य निर्धारित किये जाये। निर्धारित लक्ष्यों को पाने के लिए सुदृढ़ रणनीति बनाये। कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग करें।

श्री गौर ने कहा कि गुंडा, असामाजिक तत्वों, जुआ, सट्टा और उत्पातियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। ट्रेफिक नियमों को तोड़ने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। पुलिस थानों में जप्त कंडम वाहनों को हटवाये। पुलिस को आई.टी.फ्रेन्डली बनाने को भी प्राथमिकता दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here