पूर्व सैनिकों की मदद से होगी बिजली बकाया की वसूली

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने बिजली बिलों की वसूली, बकायादार कनेक्शन को विच्छेदित करने तथा अवैध रूप से विद्युत के उपयोग की रोकथाम के लिये भूतपूर्व सैनिकों की सेवाएँ लेने का निर्णय लिया है। कम्पनी द्वारा ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र में आने वाले जिलों भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, गुना तथा शिवपुरी में भूतपूर्व सैनिकों की सेवाएँ ली जायेगी।

मध्यप्रदेश सैनिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से 130 भूतपूर्व सैनिक की सेवाएँ प्राप्त की गयी हैं। भूतपूर्व सैनिकों के इस सशस्त्र बल की मौजूदगी से बिजली अमले का मनोबल बढ़ेगा और वे बेहतर कार्य-क्षमता से बिजली वितरण कम्पनी का काम-काज कर पायेंगे।

कम्पनी ने ग्वालियर वृत्त में 30 भूतपूर्व सैनिक और दो सुपरवाइजर, भिण्ड वृत्त में 20 सैनिक और दो सुपरवाइजर, मुरैना वृत्त में 20 सैनिक तथा एक सुपरवाइजर, शिवपुरी वृत्त में 15 सैनिक तथा एक सुपरवाइजर, गुना वृत्त में 15 सैनिक तथा एक सुपरवाइजर, श्योपुर वृत्त में 12 सैनिक तथा एक सुपरवाइजर तथा शहर वृत्त ग्वालियर में 18 भूतपूर्व सैनिक तथा एक सुपरवाइजर की सेवाएँ प्राप्त की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि उन स्थान पर जहाँ वाणिज्यिक हानियाँ हैं, उन स्थान पर नियमित कनेक्शन देने के लिये विद्युत सेवा शिविर लगाये जा रहे हैं। यह भूतपूर्व सैनिक कम्पनी में नये कनेक्शन की संख्या बढ़ाने में भी सहायक सिद्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here