प्रतिस्पर्धा के दौर में वास्तविकता पर ध्‍यान दे पत्रकारिता

भोपाल, अक्टूबर 2015/ जनसंपर्क एवं ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश के तेजी से विकास के लिये वास्तविक तथ्यों पर आधारित इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता को प्रोत्साहित किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रतिस्पर्धा के दौर में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से सजगता के साथ निष्पक्ष पत्रकारिता किये जाने का आग्रह किया। जनसम्पर्क मंत्री यहाँ रीजनल न्यूज चेनल ‘स्वराज एक्सप्रेस’ के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में रीजनल न्यूज चेनल होने से प्रदेशवासियों को सारे प्रदेश के समाचार कम से कम समय में मिलना संभव हुआ है। पिछले 10 वर्ष में सड़क, बिजली, सिंचाई, कृषि एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की गयी हैं। राष्ट्रीय-स्तर पर जब राज्यों के विकास की चर्चा होती है, तो उनमें मध्यप्रदेश का अनेक बार उल्लेख किया जाता है। श्री शुक्ल ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों से विकास आधारित समाचारों को भी अधिक से अधिक स्थान दिये जाने का आग्रह किया।

चेनल हेड एस.पी. त्रिपाठी ने बतायाकि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस चैनल को कम समय में ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इस मौके पर मेनेजिंग एडवाइजर श्रीराम तिवारी, डायरेक्टर पंकज गुप्ता,  के.पी. चावला और मेनेजिंग एडीटर आर.पी. श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here