प्रदेश के सर्वांगीण विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

मुरैना, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास में सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए संकल्पित है। श्री चौहान सबलगढ़ में लगभग 123 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन करने के बाद सम्बोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सबलगढ़ सामुदायिक चिकित्सालय को सिविल अस्पताल का दर्जा देते हुए अस्पताल भवन बनाने के लिए 2 करोड़ 60 लाख रूपये मंजूर करने की घोषणा की। मौके पर ही खार नाले का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण करने का प्राक्कलन बनवाकर शीघ्र कार्य प्रारंभ करवाने तथा मंडी में भी विकास कार्य की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मध्यप्रदेश उभरकर नम्बर वन प्रदेश बन रहा है। मैं सपनों का सौदागर हूँ, जब तक सपनों को साकार नहीं कर दूँ, तब तक शान्त नहीं बैठूंगा। अच्छी सड़कें, पर्याप्त बिजली, स्वच्छ पेयजल, अच्छा स्वास्थ्य और शिक्षा ही सरकार के विकास का मुख्य आधार है। सरकार ने मुरैना सहित श्योपुर, भिण्ड के हर खेत में पानी पहुँचाने का काम किया है। प्रदेश में 24 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा में वृद्धि की गयी है। केवल मुरैना जिले में ही लगभग 95 करोड़ 82 लाख रूपये की लागत से नहरों के सुदृढ़ीकरण कार्यों का शिलान्यास हुआ है।

श्री चौहान ने सबलगढ़ में 111 महिलाओं को चम्बल के पानी से भरे कलश सौंपे और उन्हें अपने-अपने गाँव ले जाकर देव-स्थानों पर रखने का अनुरोध किया, ताकि गाँव में खुशहाली और समृद्धि हो और लोग जल संरक्षण के प्रति जाग्रत हों।

सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि सबलगढ़वासियों की पेयजल, सिंचाई, आई.टी.आई. सहित अन्य समस्याएँ अब समाप्त होने जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here