प्रदेश को नशामुक्त बनायें और वृक्षारोपण करें

भोपाल, सितम्बर 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों का आव्हान किया है कि वे प्रदेश को स्वच्छ, नशामुक्त बनायें और वृक्षारोपण करें, जिससे हमारा प्रदेश प्रगति की दौड़ में अव्वल रहे। हर वर्ग की चिंता दूर करने के लिये सरकार प्रतिबद्ध है। श्री चौहान आज हरदा में सामूहिक स्वच्छता उत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 12 करोड़ 21 लाख से अधिक के विकास कार्य का भूमि-पूजन और 6 करोड़ 67 लाख लागत के 22 निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर घर में शौचालय बनाने के लिये हरदा जिला प्रशासन ने जो अभिनव पहल की है, उससे प्रदेश का नाम पूरे देश में चर्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘भाई नम्बर-1” प्रतियोगिता के जरिये हर बहन को शौचालय उपहार में देकर हरदा ने पूरे प्रदेश को ही नहीं, देश को प्रेरणा दी है। स्वच्छता के मामले में हरदा के प्रयासों की प्रधानमंत्री भी सराहना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरदा को नम्बर-1 जिला बनाने के लिये सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार किसान, महिलाओं और हर उस वर्ग की चिंता हरने का प्रयास कर रही है, जो कमजोर और पिछड़े हैं। उन्होंने कहा कि आज जरूरी है कि हम प्रदेश को नशामुक्त बनायें। पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिये वृक्षारोपण करें। इससे हम प्रदेश को हर उस क्षेत्र में आगे ले जा सकेंगे, जिसकी जरूरत प्रदेशवासियों को है। उन्होंने दोहराया कि प्रदेश में अब नई शराब की दुकान नहीं खोली जायेगी।

इस मौके पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कोमल पटेल ने मुख्यमंत्री को राखी बाँधी। श्री चौहान ने पूरे देश में चर्चित ऑपरेशन मल युद्ध पर जारी बुक-लेट का विमोचन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here