प्राथमिकता से करवाये जायेंगे विकास के सभी कार्य

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में विकास के सभी कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाये जायेंगे। रीवा जिले के प्रवास के दौरान मऊगंज में अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि मऊगंज के लोगों को अब अपने कार्यों के लिए रीवा नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने भविष्य में मऊगंज को जिला बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ करने की बात भी कही।

श्री चौहान ने कहा कि गत 10 वर्ष में विकास के बहुआयामी कार्य होने से अब प्रदेश विकसित राज्य की श्रेणी में आ गया है। कृषि को लाभ का धंधा बनाने के लिये जहाँ एक ओर किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर गेहूँ के समर्थन मूल्य पर अतिरिक्त बोनस का भी लाभ मिल रहा है। धान पर भी किसानों को 150 रुपये प्रति क्विंटल के मान से बोनस दिया जायेगा।

प्रदेश के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। किसानों को मीटर रीडिंग के आधार पर बिजली का बिल नहीं देना होगा बल्कि प्रतिवर्ष प्रति हार्स पावर 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही बी.पी.एल. परिवारों के 30 जून तक के बिल माफ कर दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here