फेल ट्रांसफार्मर की सूचना अब एसएमएस पर

भोपाल। एस.एम.एस. से मिलेगी फेल ट्रांसफार्मर की सूचना भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने कृषि तथा ग्रामीण उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये एस.एम.एस. के जरिये फेल ट्रांसफार्मर की सूचना देने की व्यवस्था की है। यह व्यवस्था भी की गयी है कि फेल ट्रांसफार्मर की सूचना सेंट्रल कॉल-सेंटर के टोल-फ्री नम्बर 18004203300 पर भी दर्ज करवाई जा सकती है। उल्लेखनीय है कि कम्पनी राज्य की पहली ऐसी कम्पनी है, जिसने विद्युत वितरण प्रणाली में वितरण ट्रांसफार्मर बदलने की कार्यवाही के लिये वेब आधारित व्यवस्था की है।

नयी व्यवस्था से कम्पनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर तथा चम्बल संभाग के उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।फेल ट्रांसफार्मर की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित ट्रांसफार्मर बदलने के लिये स्वतः वरीयता सूची में शामिल किया जायेगा। कम्पनी ने यह व्यवस्था की है कि फेल ट्रांसफार्मर का संदेश मिलते ही एक शिकायत क्रमांक मिलेगा और जब तक संबंधित फेल ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सकता, तब तक इसके संबंध में पूरी जानकारी मोबाइल फोन पर समय-समय पर मिलती रहेगी।

क्या करना होगा

किसानों को केवल यह करना है कि ट्रांसफार्मर फेल होने पर डी.पी. पर प्रिन्ट किये हुए 10 अंक वाला नम्बर अपने मोबाइल फोन के मैसेज बॉक्स में एस.एम.एस. के रूप में लिखना है। साथ ही कम्पनी के मोबाइल नम्बर 9039110022 पर भी सूचना भेजना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here