बच्चों की तस्करी करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार

भोपाल, सितम्बर  2014/ महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह की सूचना पर राजगढ़ जिले के जीरापुर में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस व्यक्ति पर बच्चों की तस्करी करने का संदेह है।

मंत्री को यह सूचना प्राप्त हुई थी कि राजगढ़ जिले के जीरापुर में राजेश जमींदार नामक व्यक्ति के पास कुछ बच्चे आते हैं और कुछ दिन के बाद चले जाते हैं। इस सूचना पर मंत्री ने कलेक्टर राजगढ़ को जानकारी देते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। राजगढ़ पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर उसके पास से एक चार दिन का नवजात शिशु बरामद किया है। पूछताछ में संदिग्ध व्यक्ति ने यह बच्चा कटनी से प्राप्त होने की जानकारी दी। राजगढ़ पुलिस का एक दल कटनी रवाना हो गया है। आरोपी के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा-363 और 365 में प्रकरण दर्ज किया गया है। नवजात शिशु को राजगढ़ जिला चिकित्सालय में गहन शिशु चिकित्सा इकाई में रखा गया है।

मंत्री ने नागरिकों से बच्चों एवं महिलाओं के मामले में ऐसी किसी भी संदिग्ध गतिविधि देखने पर तत्काल कलेक्टर अथवा एसपी को सूचना देने की अपील की है। जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here