बच्चों से लेकर युवाओं ने पतंगबाजी में आजमाये हाथ

130216n4जल महोत्सव हनुवंतिया में आज सुबह छोटे बच्चों से लेकर युवाओं ने पतंगबाजी में अपने हाथ आजमाये। शनिवार की सुबह अत्यंत खुशनुमा मौसम में जल क्रीडा, वायु और जमीन की गतिविधियाँ हुई। काइट फ्लाईंग का साहसिक और रोमांचक प्रदर्शन भी हुआ। सचिव मुख्यमंत्री एवं प्रबंध संचालक पर्यटन निगम श्री हरिरंजन राव ने स्वयं इन गतिविधियों का अवलोकन किया। उन्होंने आने वाले पर्यटकों को असुविधा न होने देने के निर्देश दिये।

सैलानियों के लिए बैलगाड़ी भी सज-धज के तैयार थी। जल कुंआ गाँव के श्री नारायण सिंह एवं श्री ननकूराम इन बैलगाड़ियों को हाँकने के लिए बड़े उत्साह से आये थे। पर्यटकों ने साइकिलिंग भी की। अवकाश होने से आज हनुवंतिया टूरिज्म कॉम्पलेक्स में आवाजाही अधिक रही। कोलकता से आये श्री सौम्य मुखर्जी एवं श्री ईशांत चटर्जी प्रफुल्लित मुद्रा में फोटोग्राफी कर रहे थे। टेंट नगर में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। यहाँ चल रहे एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के सम्मेलन में टूर पेकेज पर जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ।

डाक विभाग द्वारा स्पेशल कवर जारी

जल महोत्सव हनुवंतिया पर भारतीय डाक विभाग ने एक स्पेशल कवर जारी किया है। स्पेशल कवर का लोकार्पण शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वेंकैया नायडू ने किया। पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा, राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक एवं एमडी श्री हरिरंजन राव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here