किसानों को मिला 127 करोड़ के फूड पार्क का तोहफा

indus food parkखरगोन में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में इंडस मेगा फूड पार्क का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि ये पार्क किसानों को ही समर्पित है.

जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर ग्राम पानवा में 80 एकड़ क्षेत्रफल में 127 करोड़ रूपए की लागत से स्थापित इंडस मेगा फूड पार्क का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये पार्क किसानों को उनकी फसल का सही दाम दिलाने के लिए उपयोगी साबित होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कृषि को लाभ का धंधा बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. मेगा फूड पार्कों की स्थापना में सहयोग उसी का हिस्सा है.

इस मौके पर वेंकैया नायडू ने प्रदेश के किसानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के किसान लगातार कृषि क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं. कृषि के मामले में देश के अन्य राज्यों को मध्यप्रदेश का अनुसरण करना चाहिए.

मेगा फूड पार्कों की शुरूआत मध्यप्रदेश से हुई है, जो कृषि क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा. नायडू ने इंडस मेगा फूड पार्क की स्थापना के लिए काश्तकारों को बधाई देते हुए कहा कि इससे आसपास के क्षेत्र में सामाजिक एवं आर्थिकरूप से काफी बदलाव आएगा और आसपास के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार भी मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here